ग्लोफैंस हाई स्कूल कप का ऐतिहासिक शुभारंभ; पुरस्कार समारोह के साथ ग्लोबल हाई स्कूल क्रिकेट कप के आगाज़ का ऐलान-शारजाह और अजमान में दुनिया भर के 20 शीर्ष स्कूल भाग लेंगे

देहरादून। ग्लोबल हाई स्कूल क्रिकेट कप के लिए ट्रॉफी लॉन्च और पुरस्कार समारोह के साथ आज होटल हॉलिडे इंटरनेशनल, शारजाह में ग्लोफैंस हाई स्कूल कप का ऐतिहासिक शुभारंभ हुआ। मुख्य इवेंट शारजाह और अजमान में होगा, जबकि प्रशिक्षण सुविधाएं दुबई में होंगी। इस साल दुनिया भर से 20 शीर्ष स्कूल टीमें भाग लेंगी। 6 दिवसीय टूर्नामेंट होगा और हर दिन दो मैच होंगे और दो डे-नाइट मैच फ्लडलाइट्स में खेले जाएंगे।

यह आयोजन एक महत्वपूर्ण अवसर था, जिसमें क्रिकेट जगत के दिग्गज, मौजूदा खिलाड़ी और प्रतिष्ठित हस्तियां इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट की शुरुआत का जश्न मनाने के लिए एक साथ आए। यह आयोजन एक शानदार सफलता थी, जिसमें टूर्नामेंट की आधिकारिक ट्रॉफी का अनावरण, थीम गीत का शुभारंभ और आधिकारिक टी-शर्ट की प्रस्तुति शामिल थी, जिसने आगामी प्रतियोगिता के प्रति बढ़ते उत्साह में योगदान दिया।
विश्व कप के दिग्गज, महान कोच और पूर्व अंग्रेज क्रिकेटर डेव व्हाटमोर ने भव्य थीम गीत के अनावरण के साथ शाम का माहौल बनाया। इस अवसर पर प्रतिष्ठा की एक अतिरिक्त परत जोड़ते हुए व्हाटमोर ने कहा, “युवा प्रतिभाओं और स्कूली क्रिकेट खिलाड़ियों को पोषित करना महत्वपूर्ण है, जो भविष्य के सितारों को आकार देने में स्कूल की महत्वपूर्ण भूमिका है।”

आधिकारिक टी-शर्ट लॉन्च का संचालन श्री शहजाद अल्ताफ ने किया, जो 1996 के विश्व कप के एक प्रसिद्ध यूएई खिलाड़ी और यंग टैलेंट क्रिकेट अकादमी (YTCA) के दूरदर्शी संस्थापक हैं। क्षेत्र में जमीनी स्तर पर क्रिकेट के विकास के लिए उनका समर्पण स्पष्ट था क्योंकि उन्होंने टूर्नामेंट और इसके महत्व के लिए अपने दृष्टिकोण को साझा किया।

इस आयोजन का एक मुख्य आकर्षण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित खेल विशेषज्ञ और स्पोर्ट्स क्विज़ ऐप “गोल्फ़ेंस” के संस्थापक श्री सुनील यश कालरा द्वारा आयोजित आकर्षक चैट शो था। पूर्व पाकिस्तानी ऑफ स्पिनर और दूसरा के मास्टर सईद अजमल और महान कोच डेव व्हाटमोर सहित क्रिकेट के दिग्गजों के साथ एक जीवंत चर्चा में, श्री कालरा ने स्कूली क्रिकेट के महत्व और उनके करियर पर इसके स्थायी प्रभाव के बारे में बताया। बातचीत में आगामी महिला टी20 विश्व कप 2024 पर भी चर्चा हुई, जो यूएई में आयोजित होने वाला है, जिससे उपस्थित लोगों में उत्साह का संचार हुआ।

इस अवसर पर बोलते हुए, स्पोर्ट्सकास्टर और स्पोर्ट्स क्विज़ ऐप ग्लोफैंस के संस्थापक श्री सुनील यश कालरा ने कहा, ग्लोफैंस में, हमारा मिशन हमेशा से खेल प्रेमियों की अगली पीढ़ी को प्रेरित करना और उनसे जुड़ना रहा है। ग्लोबल हाई स्कूल क्रिकेट कप इसी दृष्टिकोण का एक स्वाभाविक विस्तार है, जो युवा क्रिकेटरों को वैश्विक मंच पर अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करता है। क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए यूएई में पिछले 4 महीनों में यह हमारा दूसरा सहयोग है। हम इन युवा एथलीटों को कल के क्रिकेट दिग्गजों के रूप में विकसित होते देखने के लिए उत्सुक हैं।”

पूर्व पाकिस्तानी ऑफ स्पिनर सईद अजमल, जिन्होंने दूसरा में किसी और से बेहतर महारत हासिल की है, ने कहा, “यह टूर्नामेंट युवा प्रतिभाओं की पहचान करने का एक बेहतरीन मंच होगा। यह उभरते क्रिकेटरों को उच्चतम स्तर पर खेल खेलने के लिए आवश्यक प्रतिबद्धता और निरंतरता को समझने में मदद करेगा। यह निश्चित रूप से युवा एथलीटों को अपने देश के लिए सम्मान लाने में सक्षम बनाएगा।” इस इवेंट में यूएई के मौजूदा खिलाड़ियों और पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर शामिल हुए। सभी ने ग्लोबल हाई स्कूल क्रिकेट कप के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया, इसे क्रिकेट प्रतिभा की अगली पीढ़ी को प्रेरित करने और विकसित करने के लिए एक महत्वपूर्ण मंच के रूप में मान्यता दी। ग्लोबल हाई स्कूल क्रिकेट कप और यंग टैलेंट क्रिकेट अकादमी के निदेशक शहजाद अल्ताफ ने सभी उपस्थित लोगों को उनकी भागीदारी और समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया। अल्ताफ ने कहा, “यह आयोजन केवल एक टूर्नामेंट शुरू करने के बारे में नहीं है; यह एक विरासत बनाने के बारे में है। हम क्रिकेट के दिग्गजों से इस तरह के अविश्वसनीय समर्थन को पाकर रोमांचित हैं और एक सफल टूर्नामेंट की उम्मीद करते हैं जो वैश्विक स्तर पर युवा क्रिकेटरों को प्रेरित करेगा।” ग्लोबल हाई स्कूल क्रिकेट कप एक ऐतिहासिक आयोजन होने का वादा करता है, जो युवा क्रिकेटरों को वैश्विक स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए मंच प्रदान करता है। ट्रॉफी लॉन्च और पुरस्कार समारोह की सफलता खेल से जुड़े सभी लोगों के जुनून और प्रतिबद्धता का प्रमाण है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *