सीएफए इंस्टीट्यूट ने देहरादून में नया टेस्ट सेंटर खोलने की घोषणा की

देहरादून। इन्वेस्टमेंट प्रोफेशनल्स के ग्लोबल असोसिएशन, सीएफए इंस्टीट्यूट ने सीएफए प्रोग्राम की पहुँच का विस्तार करने के लिए देहरादून, राजकोट और जोधपुर में तीन नए टेस्ट सेंटर खोलने की घोषणा की है। नए कंप्यूटर- बेस्ड टेस्टिंग (सीबीटी) टेस्ट सेंटर फाइनेंस और इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट में करियर बनाने के इच्छुक उम्मीदवारों की सीएफए प्रोग्राम में बढ़ती रुचि को पूरा करेंगे। तीन नए टेस्ट सेंटर खोलने से सीएफए प्रोग्राम टेस्ट सेंटर शहरों की कुल संख्या देश भर में 26 और दुनिया भर में 400 से अधिक हो गई है।

आरती पोरवाल, कंट्री हेड इंडिया, सीएफए इंस्टीट्यूट ने कहा, “हमें भारत में तीन नए टेस्ट सेंटर खोलने की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। यह विस्तार देश भर के छात्रों के लिए सीएफए प्रोग्राम को और अधिक सुलभ बनाने की हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। एक आकर्षक करियर विकल्प के रूप में फाइनेंस में बढ़ती रुचि के साथ, हमारा लक्ष्य इच्छुक चार्टरधारकों को आवश्यक संसाधन और सहायता प्रदान करना है। ये नए सेंटर न केवल बढ़ती मांग को पूरा करने में मदद करेंगे, बल्कि यह भी सुनिश्चित करेंगे कि गुजरात, राजस्थान और उत्तराखंड के सभी क्षेत्रों के छात्रों को अपने प्रोफेशनल्स लक्ष्यों में आसानी और कुशलता से आगे बढ़ने का अवसर मिले। सीएफए इंस्टीट्यूट में, हम अगली पीढ़ी के फाइनेंस और इन्वेस्टमेंट प्रोफेशनल्स को उनके प्रोफेशनल्स करियर को आगे बढ़ाने के लिए विश्व स्तरीय शिक्षा अवसरों के साथ समर्थन देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

सीएफए प्रोग्राम छात्रों और प्रोफेशनल्स को, इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट प्रोफेशन में सर्वोच्च सन्मानित पदनाम में से एक, चार्टर्ड फाइनेंशियल एनालिस्ट (सीएफए) चार्टर प्रमाणपत्र प्रदान करता है। यह कॉम्पिटिटिव इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट और फाइनेंस इंडस्ट्री में सफल होने के लिए आवश्यक ज्ञान, कौशल और निरंतर व्यावसायिक शिक्षण उपलब्ध कराता है।

वर्तमान में, भारत में सीएफए इंस्टीट्यूट के टेस्ट सेंटर महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और नई दिल्ली सहित अन्य प्रमुख शहरों में फैले हुए हैं। उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क का भुगतान करने के लिए वित्तीय तरलता उपलब्ध करने में मदद वाले टूल्स की बढ़ती मांग के साथ, सीएफए इंस्टीट्यूट भारत में उम्मीदवारों के लिए उनके सीएफए प्रोग्राम शुल्क का भुगतान करने के लिए एक किफायती और सुविधाजनक ईएमआई विकल्प के माध्यम से एक फ्लेक्सिबल पेमेंट सॉल्यूशन उपलब्ध कराता है।

सीएफए चार्टरधारक बनिए और दुनिया भर में सीएफए इंस्टीट्यूट के लगभग 200,000 चार्टरधारकों के ग्लोबल नेटवर्क में शामिल हों जाइए । नवंबर 2024 और फरवरी 2025 की परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन अब शुरू हो चुका है। सीएफए प्रोग्राम के बारे में अधिक जानकारी के लिए www.cfainstitute.org पर जाएँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *