उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद और देहरादून कैंट की ओर से आयोजित किया गया पौधरोपण कार्यक्रम

देहरादून। उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद (यूटीडीबी) और देहरादून कैंट के संयुक्त तत्वाधान में बीरपुर स्थित ट्रंचिंग ग्राउंड में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मंगलवार को आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ मिलकर उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद और कैंट के अधिकारियों व कर्मचारियों ने पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया।

पूर्व मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कोरोना ने हमें पेड़-पौधों से निशुल्क मिलने वाली ऑक्सीजन की अहमियत बता दी है। ऐसे में आने वाली पीढ़ी को सुरक्षित व स्वच्छ वातावरण उपलब्ध कराने के लिए हमें पर्यावरण संरक्षण के लिए आगे आना होगा। साथ ही उन्होंने लोगों को पेड़-पौधों की महत्ता बताते हुए इनकी सुरक्षा और देखभाल करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि यदि हम अपने जीवन में खुशहाली चाहते हैं तो हमें पेड़-पौधों की सुरक्षा करनी होगी। साथ ही उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपने आसपास एक पौधा अवश्य लगाए।

श्री युगल किशोर पंत अपर सचिव पर्यटन ने कहा कि पर्यावरण की रक्षा आज हम सभी के लिए चुनौती है। हमें अपने जिंदगी में एक पेड़ लगाना और उसकी देखभाल करने की प्रतिज्ञा लेनी चाहिए।

इस अवसर पर कैंट सीईओ तनु जैन, कर्नल अश्विनी पुंडीर अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी (साहसिक पर्यटन), ले. कर्नल दीपक खंडूरी निदेशक पर्यटन (अस्थापना), श्रीमती पूनम चंद अपर निदेशक पर्यटन, श्री योगेंद्र कुमार गंगवार उपनिदेशक पर्यटन समेत विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *