कोरोना महामारी के दौरान यूथ फाउंडेशन द्वारा किये जा रहे प्रयासों के लिए अब लोग भी आये आगे

देहरादून। कोरोना के खिलाफ, यूथ फाउंडेशन के प्रयास निरंतर जारी है। मुश्किल दौर में पीड़ित लोगों को ऑक्सीजन सिलेण्डर व अन्य मदद पहुँचाने के बाद, कर्नल कोठियाल ने देहरादून में रिकॉर्ड दस दिन में मिनी मिलिट्री अस्पताल जनता को समर्पित किया।

जैसे ही कोरोना महामारी का प्रकोप पहाड़ों में बढ़ने लगा, यूथ फाउंडेशन के 600 से ज्यादा युवा, पहाड़ों में गांव-गांव पहुंच, लोगों की सेहत जांचने में जुटे गए। यूथ फाउंडेशन के प्रयासों को देखते हुए, अब आम जनता भी यूथ फाउंडेशन को मदद करने को आगे आ रही है।

बुधवार को चमोली निवासी, भरत रावत ने, फाउंडेशन को एक ऑक्सीजन सिलिंडर और 11 हजार का चेक दिया। देहरादून के स्टेट बैंक शाखा में कार्यरत भरत रावत की बहन को कोरोना संक्रमित होने के कारण सांस की समस्या होने लगी थी। उन्हें बड़ी मुश्किल से ऑक्सीजन सिलिंडर मिला, जब उनकी बहन कोरोना को हराकर स्वस्थ हुई तो रावत जी के मन में ऑक्सीजन सिलेंडर, किसी जरूरत मंद को देने का विचार आया। वह यूथ फाउंडेशन द्वारा किये जा रहे कार्यों से अवगत थे, इसलिए उन्होंने यूथ फाउंडेशन को संपर्क कर उनको अनुदान किया। गुरुवार को मोहिनी रोड निवासी, सतीश जैन ने भी कर्नल कोठियाल द्वारा संस्थापित यूथ फाउंडेशन को अनुदान दिया। सतीश जैन जी ने यूथ फाउंडेशन को सेनेटाइजर, मास्क, ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर दिए। यह संसाधन, पहाड़ों में चल रहे, यूथ फाउंडेशन के अभियान को और मजबूती देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *